posted on : अक्टूबर 16, 2022 2:08 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड ब्रेकिंग: एयर फोर्स के AN-32 ने भरी उड़ान, लगातार दूसरे दिन भी टेक-ऑफ और लैंडिंग

  • आसमान में गरजा एयर फोर्स का AN-32.

  • एयर फोर्स का मल्टीपरपज विमान है AN-32.

 

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी चीन सीमा से लगा हुआ है। चीन के साथ भारत की तनातनी पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ी है। चीन के साथ बढ़ते तनाव के कारण भारतीय एयर फोर्स ने भी सुरक्षा की तैयारियां नए सिरे से शुरू की और अब उनको मुक्कमल किया जा रहा है।

भारतीय आयु सेना लगातार चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी से टेक-ऑफ और लैंडिंग का अभ्यास करती रही है। एक बार फिर चिन्यालीसौड़ में एयर फोर्स की गतिविधियां नजर आ रही है। शुक्रवार के बाद आज शनिवार को भी चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर वायुसेना के मल्टीपरपज माल वाहक विमान AN-32 ने उड़ान भरी। इस दौरान लैंडिंग और टेक-आफ का प्रशिक्षण लिया गया।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड से बड़ी खबर: देहरादू के डीएम और एसएसपी हटाए गए, इनको मिली जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स और दूसरे सूत्रों के अनुसार एयर फोर्स सेना चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी को अस्थायी एयर बेस बनाने की तैयारी में है। इस संबंध में अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया है। वायु सेना की संचार टीम चिन्यालीसौड़ में ही रुकी हुई है।

बताया जा रहा कि वायु सेना का यह विमान ग्वालियर एयर बेस से आया है। शुक्रवार को वायु सेना के मल्टीपरपज विमान एएन-32 ने हवाई पट्टी पर तीन बार सुरक्षित लैंडिंग और टेकआफ किया। विमान ने आसमान में चक्कर लगाकर रन-वे पर सुरक्षित लैंडिंग की।

इससे पहले भी एयर फोर्स के अधिकारियों की टीम हवाई पट्टी पर मौजूद सुविधाओं का आंकलन कर चुकी है। साथ ही उत्तराखंड जल-विद्युत निगम के गेस्ट हाउस का भी निरीक्षण किया था। केदारनाथ आपदा के दौरान भी यहां बड़ी हरकुलिस विमान को उतारा गया था। लड़ाकू विमान भी यहां से उड़ान भर चुके हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!