posted on : फरवरी 23, 2023 4:23 pm
शेयर करें !

UKPSC Recruitment 2023: उत्तराखंड पटवारी-लेखपाल भर्ती मामले में 02 और गिरफ्तार, मुख्य आरोपी ने पुलिस रिमाण्ड में किए बड़े खुलासे

UKPSC Recruitment 2023: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित पटवारी – लेखपाल भर्ती परीक्षा प्रकरण में एस.आई.टी. ने 02 और अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। वहीं पूर्व में गिरफ्तार मुख्य आरोपी राजपाल व संजीब दुबे को 04 दिन की पुलिस कस्टडी रिमाण्ड पर लिया गया था। प्रकरण से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और उपकरण बरामद किए गए। मामले से जुड़ा अब तीसरा घटनास्थल भी चिन्हित किया गया है, खुलासा हुआ है कि, रिश्तेदारों की प्री-एक्जाम क्लास द्वारिका दिल्ली में चली थी। हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि, हमारी जांच मामले की तह तक जाएगी। पेपर लीक प्रकरण में भूमिका निभाने वाला हर शख्स जेल जाने को तैयार रहे।

लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा आयोजित पटवारी परीक्षा प्रकरण में थाना कनखल पर दर्ज मुकदमें की तफ्तीश मिलने के बाद लगातार जांच में जुटी एस.आई.टी. टीम ने एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के पर्यवेक्षण में अब तक गिरफ्तार किए जा चुके 08 अभियुक्तों (संजीव दूबे, रितू, मनीश कुमार, प्रमोद कुमार, राजपाल, संजीव कुमार, रामकुमार, सोनू उर्फ खड़कू) में से मुख्य आरोपी चाचा-भतीजे संजीव दूबे और राजपाल का 19 जनवरी 2023 से 04 दिन पुलिस कस्टडी रिमाण्ड हासिल किया। कस्टडी रिमाण्ड के दौरान मिली अहम जानकारी के आधार पर एसआईटी ने प्रकरण से सम्बन्धित कई संदिग्ध दस्तावेज व अन्य सामग्री बरामद की गई।

अभियुक्त राजपाल, संजीव दुबे व अन्य के साथ मिलकर अभ्यर्थियों को पेपर पढ़वाने समेत अन्य कई प्रकार के सहयोग करने के एवज में लाभ प्राप्त करने के संबंध में संलिप्तता प्रकाश में आने पर अभियुक्त दीपक व सौरभ को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों ने प्रिन्टर क्रय कर पेपर की फोटो स्टेट निकालकर बिहारीगढ स्थित रिजार्ट में अभ्यर्थियों की निगरानी की और सॉल्व किए गये पेपरों को नष्ट किए जाने की पुष्टि की। दोनो अभियुक्तों के कब्जे से अभ्यर्थियों से लिए गए धन का लेखा जोखा सम्बन्धित दस्तावेज बरामद करते हुए पुलिस टीम ने प्रिंटर तथा अन्य दस्तावेज बरामद किये।

अभियुक्तों की निशानदेही पर प्रश्न लीक प्रकरण के द्वारिका दिल्ली स्थित तीसरे घटनास्थल को भी चिन्हित किया गया। उक्त स्थल पर अभियुक्तों द्वारा अपने रिश्तेदारो को लेजाकर पेपर पढ़वाया गया था। टीम ने उक्त पेपर लीक हेतु प्रयुक्त अभियुक्त राजपाल के रिश्तेदार की बोलेरो और पेपर के फोटो लेने वाले मोबाइल सम्बन्धित साक्ष्य भी बरामद किए गए हैं।

UKPSC Recruitment 2023: गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता

1- दीपक कुमार पुत्र सुशील कुमार निवासी ग्राम प्रहलादपुर खानपुर हरिद्वार।

2- सौरभ प्रजापति पुत्र स्व हरद्वारी लाल निवासी पीठ बाजार सीएमआई हॉस्पिटल के सामने, ज्वालापुर हरिद्वार।

The post UKPSC Recruitment 2023: उत्तराखंड पटवारी-लेखपाल भर्ती मामले में 02 और गिरफ्तार, मुख्य आरोपी ने पुलिस रिमाण्ड में किए बड़े खुलासे first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

error: Content is protected !!