posted on : फरवरी 14, 2022 6:15 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड: SSP की बड़ी कार्रवाई, चौकी इंचार्ज समेत पूरा स्टाफ हटाया, ये है कारण

देहरादून : देहरादून के SSP दिलीप सिंह कुंवर ने जिस दिन से कुर्सी संभाली है, लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं। उन्होंने ढिलाई बरतने वाले पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को जहां लाइन हाजिर कर दिया। कुछ को सस्पेंड और कुछ के थाने-चौकियां बदल डाली। एसएसपी ने अब एक और बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने चौकी इंचार्ज समेत पूरे स्टाफ को ही बदल डाला।

प्रेमनगर की बिधोली चौकी क्षेत्र का है जहां कार सवार युवकों के द्वारा फायरिंग का मामला सामने आया था। इससे लोगों में हड़कंप मच गया था। ग्रामीणों का आरोप है कि तीन दिन पहले भी इन्हीं युवकों द्वारा फायरिंग की गई थी। लेकिन, मामले में कोई कार्यवाही न हुई, जिससे  नाराज ग्रामीण प्रेमनगर थाने पहुंचे और चौकी बिधोली पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए चौकी इंचार्ज को हटाने की मांग की।

वहीं, इस हंगामे के बाद मौके पर एसपी सिटी और सीओ प्रेमनगर पहुंचे जहां ग्रामीणों और स्थानीय विधायक से अधिकारियों ने बात की। इसके बाद पुलिस हरकत में आई. प्रेमनगर पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया और पूछताछ जारी है।

वहीं, इस मामले में एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बड़ा एक्शन लिया और स्थानीय लोगों के विरोध के चलते चौकी प्रभारी बिधोली जगमोहन राणा पर  गाज गिरी। SSP ने चौकी प्रभारी सहित चौकी के पूरे स्टाफ को बदलने के आदेश दिए. एसएसपी की इस कार्रवाई से महकमे में हडकंप मच गया है।।

error: Content is protected !!