posted on : मई 17, 2022 11:16 am
शेयर करें !

उत्तराखंड: इंस्टाग्राम की लड़ाई सड़क पर आई, फिर चले चाकू, पहुंच गए जेल

देहरादून: सोशल मीडिया के पोस्ट को लेकर लोगों के बीच अक्सर बहस हो जाती है। कई बाद व्यक्तिगत टीका-टिप्पणियां भी होती हैं। इसको लेकर कानूनी पचड़े में भी फंस जाते हैं। लेकिन, जब यह सोशल मीडियो की लड़ाई जान-पहचान वालों के बीच होती है, तो यह कई बार सड़क और घर तक पहुंच जाती है। ऐसा ही एक मामला राजधानी देहरादून में भी सामने आया है। इंस्टाग्राम पर हुई लड़ाई सड़क पर पहुंची और यहीं नहीं रुकी चाकू-बाजी तक जा पहुंची।

जानकारी के अनुसार 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ रहे पांच दोस्तों के बीच इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट को लेकर शुरू हुआ विवाद सड़क तक पहुंच गया। चार छात्रों ने पांचवें को पहले तो जमकर पीटा और फिर उस पर चाकू से हमला कर दिया।

उत्तराखंड: जंगलों में धर्म के नाम पर कब्जा, मजारों पर चला बुलडोजर

लहूलुहान छात्र को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चारों आरोपितों को पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने पकड़ लिया है। उनमें दो नाबालिग हैं। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल चाकू के साथ दो बाइक भी बरामद कर ली हैं।

पटेलनगर कोतवाली में तैनात एसएसआइ मोहन सिंह ने बताया कि हिल्टन स्कूल में 12वीं के छात्र मोहम्मद कैफ की जीआरडी में 11वीं में पढ़ने वाले एक छात्र और एसजीआरआर में 12वीं के छात्र शाहवेज, नजर अब्बास व 11वीं के एक छात्र से दोस्ती है।

उत्तराखंड: नौकरियां गलत तो देने वालों पर एक्शन कब, उठने लग सवाल?

पांचों इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर भी एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। बीते दिनों इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट को लेकर पांचों छात्रों के बीच विवाद शुरू हुआ था, जो गुरुवार को खून-खराबे तक पहुंच गया।

घटनाक्रम के अनुसार, मोहम्मद कैफ अपने एक दोस्त को लेने के लिए शिमला बाईपास गया था। इसी दौरान दो बाइक पर आरोपित शाहवेज, नजर अब्बास व दोनों नाबालिग वहां पहुंच गए। चारों ने कैफ को पीटना शुरू कर दिया।

इस बीच एक नाबालिग ने जेब से चाकू निकालकर कैफ के छाती और पेट पर वार कर दिया। चीख-पुकार सुनकर भीड़ एकत्र होने लगी तो आरोपित भाग गए। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने घायल छात्र को एंबुलेंस से एक निजी अस्पताल पहुंचाया।

उत्तराखंड: जंगलों में धर्म के नाम पर कब्जा, मजारों पर चला बुलडोजर

इसके बाद घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करने के बाद शुक्रवार सुबह नामदेव कालोनी के पास शाहवेज निवासी आजाद कालोनी, नजर अब्बास निवासी शक्ति विहार कालोनी झीवरहेड़ी व दोनों नाबालिगों को पकड़ लिया गया।

चारों आरोपितों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा गया है, जबकि शाहवेज और नजर अब्बास को कोर्ट के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

error: Content is protected !!