posted on : अक्टूबर 5, 2022 1:36 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड: बैंक डकार गया ग्राहकों की FD!

टिहरी: टिहरी में एक सनसनीखेज़ मामला सामने आया है। यहां यूनियन बैंक मदन नेगी में ग्राहकों के करोड़ों रुपये गबन के मामले में बैंक प्रबंधक व कैशियर के खिलाफ नई टिहरी कोतवाली में धोखाधड़ी सहित कूटरचना, सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रभारी एसएचओ हिमांशु बहुगुणा ने बताया कि शाखा प्रबंधक अवनीश कुमार की तहरीर पर मामले में प्रबंधक राहुल शर्मा और कैशियर सामेश डोभाल के खिलाफ मुकदमा दज पंजीकृत कर लिया गया है।

तहरीर में बताया गया है कि कैशियर और बैंक प्रबंधक ने यूनियन बैंक मदननेगी के ग्राहकों की एफडी का पैसा सहित सेविंग खातों में फर्जी विड्राल कर करोड़ों का गबन किया है। अब तक कैश में 43 लाख और एटीएम कैश में 2.9 लाख की गड़बड़ी सहित लगभग ढ़ाई करोड़ से अधिक के गबन का मामला प्रकाश में चुका है।

बैंक अधिकारी और पुलिस FD व सेविंग खातों में हुए गबन की जांच में जुटी है। सूत्रों की मानें तो जांच में गबन की राशि बढ़ने की पूरी संभावना है। प्रभारी एसएचओ बहुगुणा ने बताया कि आरोपी कैशियर सोमेश डोभाल को जल्द हिरासत में लिया जाएगा। दूसरी ओर बैंक के ग्राहक अभी भी बैंक में जमा की गई पूंजी को लेकर आशंकित हैं।

शनिवार व शुक्रवार को भारी संख्या में ग्राहक बैंक में अपने खातों व एफडी की यथास्थिति जानने के लिए पहुंचे। बैंक अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सभी का पैसा वापस किया जाएगा, लेकिन इसमें थोड़ा समय लगेगा। जांच पूरी होने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

error: Content is protected !!