राजधानी दून की इन कॉलोनियों में घूम रहा गुलदार, दहशत में लोग

Dehradun News: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों के साथ राजधानी दून के आबादी वाले इलाकों में भी गुलदार ने लोगों की नींद उड़ा रखी है। बालावाला, शमशेरगढ़ और आसपास के क्षेत्र में गुलदार की धमक से लोग दहशत में हैं। यहां पिछले कई दिन से कालोनियों में गुलदार देखा जा रहा है। शिकायत के बाद वन विभाग की टीमें सर्च और रेसक्यू आपरेशन चला रही हैं, लेकिन गुलदार नहीं पकड़ा जा सका।

देहरादून के बालावाला, शमशेरगढ़ और उसके आसपास के क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से गुलदार देखा जा रहा है, जिसके डर से लोग अंधेरा होते ही घरों में दुबक रहे हैं। वन विभाग की टीमें सर्च ऑपरेशन चला रही हैं, लेकिन गुलदार नहीं पकड़ा जा सका।

गुलदार के डर से लोग इन क्षेत्रों में अंधेरा होते ही घरों में कैद होने को मजबूर हैं। क्षेत्रवासियों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की। इसे देखते हुए गश्त बढ़ा दी गई है। वहीं कुछ जगहों पर पिंजरा भी लगा दिया गया है।

रेंजर राकेश नेगी ने बताया कि, दिवाली की रात करीब 07 बजे लोगों ने बालावाला बिष्ट कॉलोनी में गुलदार दिखने की सूचना दी। इसके बाद फारेस्टर सरकार सिंह, मदन सिंह और अरशद खान सहित रेस्क्यू टीम को लेकर मौके पर पहुंचे। जहां लोगों ने गुलदार देखा था, वहां रातभर तक सर्च किया गया। वनकर्मी जान जोखिम में डालकर टार्च और मोबाइल की रोशनी की मदद से आसपास सर्च ऑपरेशन चलाते रहे, लेकिन गुलदार का पता नहीं चला।

क्षेत्रवासियों के अनुसार, पिछले कई दिनों से बालावाला, नथुवावाला, मियांवाला, तुनवाला, नकरौंदा, शमशेरगढ़, आर्यसमाज मोहल्ले आदि स्थानों पर गुलदार की दहशत है। गुलदार को शीघ्र नहीं पकड़ने पर क्षेत्रवासियों ने रायपुर रेंज कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी है।

शेयर करें !
posted on : October 26, 2022 10:56 am