posted on : दिसंबर 10, 2022 3:28 pm
शेयर करें !

ऊत्ताराखंड : टेलीग्राम पर मिला नंबर और लुटा दिए 1 लाख 35 हजार, यहां का है मामला

पिथौरागढ़: साइबर ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक के बाद एक कई मामले हर दिन सामने आते रहते हैं। एक और मामले पिथौरागढ़ में सामने आया है। यहां एक युवक से टेलीग्राम पर मिले नंबर पर मर्चेंट नेवी में नौकरी के नाम पर ठगी हो गई है। पुलिस ने 1.35 लाख की ठगी करने वाले को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है।

भड़कटिया निवासी किशन सिंह को टेलीग्राम के माध्यम से मर्चेंट नेवी में रिक्त पदों का मैसेज प्राप्त हुआ। दिए गए नंबर पर संपर्क करने पर संबंधित व्यक्ति ने खुद को कैप्टन संजीव बताते हुए वाट्सएप पर दस्तावेज मंगाए।

उसने बताया कि गोल्डन मरीज नामक जहाज में पद रिक्त हैं। जहाज विशाखापट्टनम आ रहा है। जहाज के आने तक सारे दस्तावेज तैयार करने का झांसा देकर किशन सिंह धामी से 1.35 लाख की धनराशि ले ली। धनराशि लेने के बाद संजीव ने फोन रिसीव करना बंद कर दिया। किशन को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ।

किशन की तहरीर पर पुलिस ने धारा 420 और IT एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। पुलिस अधीक्षक के लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर पुलिस टीम गठित की गई। टीम ने सर्विलांस की मदद से ठग के राजस्थान में होने का पता लगा लिया।

एसआई जितेंद्र सौराड़ी, के नेतृत्व में राजस्थान पहुंची पुलिस टीम ने ठग संजय कुमार बैरवा पुत्र राधाकिशन बैरवा निवासी अलवर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ठग से पूछताछ की जा रही है। संजीव के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

error: Content is protected !!