posted on : सितंबर 17, 2022 11:25 am
शेयर करें !

उत्तराखंड : 3 जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली गिरने का भी खतरा

देहरादून : भारी बारिश लगातार कहर बरपा रही है। भारी बारिश के चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग नें देहरादून, टिहरी और बागेश्वर जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ बौछारें पड़ने और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है।

मौसम विभाग के अनुसार आज भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। पहाड़ी जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश होआ रही है। लगातार बारिश के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। केदारनाथ यात्रा को आज भी रोका गया है। कुछ जिलों में स्कूलों में भी छुट्टी की गयी है।

उत्तराखंड: भारी बारिश का रेड अलर्ट, रोकी गई केदारनाथ यात्रा  

यमुनोत्री मार्ग भी डाबरकोर्ट के बाद लगातार बंद हो रहा है। डाबरकोट लैंडस्लाइड जोन बड़ा खतरा बन गया है। यहां लगातार भूस्खलन हो रहा है, जिसके चलते बार-बार वाहनों की अवाजाही ठप हो रही है। इसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्णागिरि मार्ग पर लादीगाड़ के पास सड़क पर चट्टान गिरने से आवाजाही बंद हो गई। अलबत्ता चट्टान गिरते वक्त आवाजाही नहीं होने से नुकसान नहीं हुआ। चट्टान के लुढ़कने से ठुलीगाड़ से भैरव मंदिर तक आवागमन ठप हो गया। प्रशासन ने मौसम के मद्देनजर पूर्णागिरि धाम के दर्शन करने पर 19 सितंबर तक रोक लगाई है। लेकिन, सड़क बंद होने से सेलागाड़ और आसपास के लोगों की आवाजाही पर असर पड़ा है। बारिश से आए मलबे ने चंपावत जिले की 14 ग्रामीण सड़कों पर आवाजाही रोक दी है।

बसौटी-रौकुंवर, पुनावे-सिप्टी-न्याड़ी, सूखीढांग-डांडा-मीडार, ठुलीगाड़-भैरव मंदिर, धौन-बड़ौली, स्याला-पोथ, चल्थी-नौलापानी, रौसाल-डूंगराबोरा-चकसिलकोट, डूंगराबोरा-कायल-मटियानी, बगोटी-डूंगरालेटी, बलूटा-पासम, बांकू-सुल्ला पाशम, बाराकोट-कोठेकरा और बाराकोट-मिर्तोली।

2 thoughts on “उत्तराखंड : 3 जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली गिरने का भी खतरा

Comments are closed.

error: Content is protected !!