posted on : जनवरी 25, 2023 5:14 pm
शेयर करें !

IPL की तरह होगा WPL, पहले सीजन में खेलेंगी 5 टीमें, इनको मिलेगा मौका

भारत में खेले जाने वाले महिला IPL के नाम का खुलासा कर दिया गया. इसकी जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी. भारत में खेली जाने वाली इस लीग का नाम वुमेंस प्रीमियर लीग (Women’s Premier League) रखा गया है. इस दौरान बीसीसीआई ने उन पांच टीमों के नाम की पुष्टि की जिन्होंने 2023 वुमेन IPL के लिए फ्रेंचाइजी का सफलता पूर्वक अधिग्रहण किया. वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में अहमदाबाद, मुंबई, बैंगोलर, दिल्ली और लखनऊ की टीमें खेलती नजर आएंगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने महिला आईपीएल के नाम का खुलासा करते हुए ट्विट कर लिखा, बीसीसीआई ने लीग का नाम वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) रखा है. अब इस सफर की शुरुआत होती है. BCCI सचिव की मानें तो इससे अब महिला क्रिकेट में क्रांतिकारी बदलाव आएगा.

एक अन्य ट्वीट में जय शाह ने लिखा, क्रिकेट में आज एक ऐतिहासिक दिन है. क्योंकि वुमेंस प्रीमियर लीग के उद्घाटन के लिए लगाई गई बोली ने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन के रिकॉर्ड तोड़ दिए. विजेताओं को बधाई. हमने बोली में कुल 4669.99 करोड़ रुपये प्राप्त किए. यह महिला क्रिकेट में एक क्रांति की शुरुआत का प्रतीक है.

error: Content is protected !!