ऋषभ पंत को लेकर सामने आई ये अपडेट, वापसी में लगेगा इतना वक्त

कार हादसे में बुरी तरह घायल हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत की अगले 6 महीने तक मैदान पर वापसी मुश्किल है. मन जा रहा है कि पन्त इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं या यों कहें कि मुनका इसमें खेलना मुश्किल है. उनकी ताजा हेल्थ अपडेट आने के बाद यह रिपोर्ट सामने आई है.

कार हादसे में ऋषभ पंत के घुटने के तीन महत्वपूर्ण लिगामेंट टूट गए थे. इनमें से दो की सर्जरी हो चुकी है, जबकि तीसरे लिगामेंट की सर्जरी के लिए कम से कम 6 हफ्तों का इंतजार करना होगा, यह इंतजार बढ़ भी सकता है. यानी तीसरी सर्जरी में ही अभी दो महीने का वक्त लगेगा. इसके बाद उन्हें लंबे वक्त तक रेस्ट पर रहना होगा.

पंत अपनी ट्रेनिंग फिर से कब शुरू कर पाएंगे, इसे लेकर डॉक्टर्स ने फिलहाल कोई टाइमलाइन नहीं दी है लेकिन उनकी हेल्थ अपडेट, सर्जरी और रेस्ट के टाइम का अंदाजा लगाते हुए BCCI और सिलेक्टर्स इस निष्कर्ष पर पहुंच चुके हैं कि यह बल्लेबाज कम से कम 6 महीने के लिए मैदान पर वापसी नहीं कर पाएगा.
लंबे समय से मैदान पर दूर रहने के बाद वह अपने पुराने अंदाज में खेल पाते हैं या नहीं, इसके लिए भी उन्हें कुछ वक्त देना होगा. ऐसे में फिलहाल उनका वर्ल्ड कप 2023 के लिए उपलब्ध रहना भी मुश्किल नजर आ रहा है. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के पास सफेद गेंद से खेले जाने वाले क्रिकेट में संजू सैमसन और ईशान किशन दो बड़े विकल्प होंगे. अगर ऋषभ वर्ल्ड कप 2023 तक फिट नहीं होते हैं तो ये दो विकेटकीपर बल्लेबाज उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं. वहीं, लाल गेंद से खेले जाने वाले क्रिकेट में केएस भरत उनका विकल्प बने रहेंगे.
शेयर करें !
posted on : January 15, 2023 2:14 pm