उत्तराखंड: केदारनाथ पुलिस टीम कर रही तीर्थयात्रियों की मदद, SP ने किया सम्मानित

रुद्रप्रयाग : केदारनाथ धाम यात्रा के दौरान पुलिस के जवान कठिन परिस्थितियों में भी तीर्थयात्रियों की मदद में जुटे हुए हैं। जवानों के सराहनीय कामों को जिले की पुलिस कप्तान भी सराह रही हैं और जवानों की हौसला अफजाई के लिए उनको सम्मानित भी किया जा रहा है। SP डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने इस वर्ष की केदारनाथ धाम यात्रा के प्रारम्भ होने से पूर्व ही पुलिस जवानों के साथ की गयी ब्रीफिंग की तिथि को अवगत कराया था कि इस बार की केदारनाथ धाम यात्रा के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों को सम्मानित किया जायेगा।

इसी क्रम में 8 मई की रात्रि में हो रही बर्फबारी के चलते रात के करीब 1 बजे चौकी प्रभारी केदारनाथ मंजुल रावत, उप निरीक्षक नरेन्द्र सिंह गहलावत, उप निरीक्षक कुलदीप सिंह, मुख्य आरक्षी कान्ते प्रसाद, आरक्षी बलबीर ने टीम भावना के साथ यात्रियों के टैंटों के ऊपर जमी बर्फ को हटाया गया।

साथ ही उनके द्वारा टैंटों मे रह रहे अन्य लोगों को भी अपने टैंट की बर्फ हटाने का आग्रह किया गया। इनके द्वारा केदारनाथ में नियुक्त रहकर इस प्रकार से कर्तव्य निर्वहन समय-समय पर किया जाता रहा है।

दिन के समय यात्रियों को सुगमता के साथ बाबा के दर्शन करवाने व अन्य पुलिस व्यवस्थाओं के साथ ही रात्रि के समय किये गये इस मानवीय कार्य को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग ने सभी कार्मिकों का नगद पारितोषिक स्वीकृत किये जाने के आदेश पारित करते हुए प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया है।

जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस परिवार इनके कर्तव्य निर्वहन की सराहना करते हुए अपेक्षा करता है कि अन्य कार्मिक भी इसी प्रकार से प्रेरणा लेकर अपना योगदान देकर प्रस्तुत करेंगे।

शेयर करें !
posted on : May 9, 2023 6:51 pm
<
error: Content is protected !!