उत्तराखंड: बाबा केदार के दर पर मिले गांधी ब्रदर्स, राहुल और वरुण गांधी की खास मुलाकात के मायने?

केदारनाथ: राहुल गांधी पिछले तीन दिनों से बाबा केदारनाथ की दर पर सेवा में जुटे थे। कभी लोगों को खाना खिलाते नजर आए तो कभी चाय पिलाते देखे गए। उन्होंने अपनी इस यात्रा के दौरान राजनीति को पूरी तरह से दूर रखा। हालांकि, भाजपा समर्थित लोगों ने बाबा केदार के जयकारे लगाने के बजाय धाम में मोदी-मोदी के नारे लगाए। लेकिन, राहुल गांधी विचलित नहीं हुए और सेवा में जुटे रहे।

इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। राहुल गांधी जहां पहले से ही केदारनाथ धाम में हैं। वहीं, इस बीच उनके चचेरे भाई वरुण गांधी भी धाम में बाबा केदार के दर्शन करने पहुंच गए। आज सुबह राहुल गांधी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे। उन्होंने पूजा कर बाबा से आशीर्वाद लिया और लौट आए।

ऐसी खबरें भी हैं कि, इससे ठीक पहले राहुल गांधी अपने भाई भाजपा सांसद वरुण गांधी से मिलने पहुंच गए। दोनों के बीच अच्छी मुलाकात हुई। हालांकि, दोनों में क्या बातचीत हुई, यह तो साफ नहीं है। लेकिन, राजनितिक गलियारों चर्चा खूब होने लगी है।

कहा जा रहा है कि राहुल गांधी के केदारनाथ धाम पहुंचने के बाद ही वरुण को गांधी ने धाम आने का कार्यक्रम बनाया। हालांकि, कहा यह जा रहा है कि वरुण गांधी भी धार्मिक यात्रा पर आए हैं और उनको पहले से आने का प्लान तय था।

शेयर करें !
posted on : November 7, 2023 11:22 am