उत्तराखंड रोजगार समाचार: शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू, मांगे गए आवेदन, यहां पढ़ें हर जिले की डिटेल

  • प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू।

  • जिलेवार होगी शिक्षकों की भर्ती।

देहरादून: उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने सहायक अध्यापक प्राथमिक शिक्षा की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। भर्ती प्रक्रिया जिलेवार हो रही है। ऐसे में सभी जिलों की ओर से आवेदन मांगे जाने भी शुरू हो गए हैं। पहले चरण में पिथौरागढ़ जिले में 332 सहायक अध्यापक प्राथमिक और चार रिक्त पद बैकलॉग के भरे जाने है। इसके लिए आवेदन भी जारी कर दिया गया है

 

जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा सहस्त्र धारा रोड की ओर से भी सहायक अध्यापक प्राथमिक के बैकलॉग में रिक्त पड़े 41 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा पौड़ी गढ़वाल की ओर से भी आवेदन जारी किए गए हैं। जिले में सहायक अध्यापक प्राथमिक के 282 पद रिक्त हैं। साथ ही 16 बैकलॉग के पद भी रिक्त हैं, जिनके लिए आवेदन मांगे गए हैं।

 

उधम सिंह नगर जिले में सहायक अध्यापक के 266 और बैकलॉग के कुल 43 पदों के लिए आवेदन पत्र जारी किया गया है। इसके अलावा उत्तरकाशी जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से भी रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। उत्तरकाशी जिले के प्राथमिक सहायक अध्यापक के 170 पदों के लिए आवेदन मांगा गया है। साथ ही 41 बैकलॉग के पदों को भी भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई ह।

 

टिहरी जिले में सहायक अध्यापक के 279 और 36 बैकलॉग के पद भरे जाने हैं, जिसके लिए आवेदन जारी किए गए हैं। नैनीताल जिले में 161 रिक्त पदों के अलावा 29 बैकलॉग के रिक्त पदों को भी भर जाना है। रुद्रप्रयाग जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से 172 प्राथमिक शिक्षकों के पदों पर आवेदन जारी किए गए हैं साथ ही 10 बैकलॉग के पद भी भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

 

हरिद्वार जिले में सहायक अध्यापक प्राथमिक के 149 पद भरे जाने हैं जबकि 35 बैकलॉग के रिक्त पदों को भी भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय बागेश्वर की ओर से भी आवेदन जारी किए गए हैं। जिले में सहायक अध्यापक प्राथमिक के 186 पद रिक्त हैं साथ ही एक पद बैकलॉग का भी रिक्त है, जिसके लिए आवेदन जारी किए गए हैं।

 

इसी तरह अन्य जिले भी शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में है। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन पत्र जारी कर दिए गए हैं, जिनकी अंतिम तिथि अलग-अलग तय की गई है।

शेयर करें !
posted on : June 11, 2024 12:55 pm