posted on : जनवरी 20, 2023 1:18 pm
शेयर करें !

सरकारी नौकरी: इन तारीखों पर होंगी TGT, PGT, PRT और अन्य भर्ती परीक्षाएं, शेड्यूल जारी

केंद्रीय विद्यालयों में 13,404 टीचिंग पदों (TGT, PGT, PRT) और नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। देश के केंद्रीय विद्यालयों में 13 हजार से अधिक टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की परीक्षाएं की तारीखों का ऐलान केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कर दिया है।

संगठन द्वारा आज यानि 20 जनवरी 2023 को जारी शेड्यूल के अनुसार परीक्षाएं 7 फरवरी से 6 मार्च 2023 के बीच पदों के अनुसार अलग-अलग घोषित तिथियों पर आयोजित की जाएंगी।

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार सबसे पहले नॉन-टीचिंग पद असिस्टेंट कमिश्नर पद के लिए परीक्षा का आयोजन 7 फरवरी को किया जाएगा। इसके बाद 8 फरवरी को प्रिंसिपल पद के लिए और 9 फरवरी को वायस-प्रिंसपल भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। हालांकि, केवीएस एग्जाम डेट 2023 के मुताबिक पीआरटी (म्यूजिक) की भी परीक्षा इसी दिन यानि 9 फरवरी को होगी।

दूसरी तरफ, 12 से 14 फरवरी तक टीजीटी और 16 से 20 फरवरी तक पीजीटी परीक्षा का आयोजन होगा। वहीं, 20 फरवरी को ही नॉन-टीचिंग पदों फाइनेंस ऑफिसर, एई (सिविल) और हिंदी ट्रांसलेटर की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

केवीएस एग्जाम शेड्यूल 2023 के मुताबिक पीआरटी पदों के लिए परीक्षा 21 से 28 फरवरी तक आयोजित किए जाने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। इसके बाद, मार्च में 1 से 5 तारीख तक जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट की परीक्षा होगी।

हालांकि, 5 मार्च को ही स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 की भी परीक्षा होगी। जबकि, सबसे आखिर में 6 मार्च को नॉन-टीचिंग पदों लाइब्रेरियन, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और सीनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट की परीक्षा का आयोजन किया जाना है।

error: Content is protected !!