posted on : फरवरी 24, 2022 8:35 am
शेयर करें !

उत्तराखंड: देवभूमि का जवान शहीद, आज पहुंच सकता है पार्थिव शरीर 

सिक्किम में हुए दर्दनाक सड़क हादसे ने देश को झकझोर कर दिया। सेना का ट्रक खाई में गिरने से 16 जवान शहीद हो गए। वहीं अब दुर्घटना में जान गंवाने वाले भारतीय सेना के जवानों को आज पश्चिम बंगाल के बागडोगरा हवाई अड्डे पर श्रद्धांजलि दी जाएगी। शहीदों एक जवान उत्तराखंड का भी है। जानकारी के अनुसार श्रद्धांजलि के बाद सभी जवानों के पार्थिव शरीर उनके गांव के लिए रवाना किए जाएंगे।

सिक्किम में सेना का वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से पिथौरागढ़ जिले के पय्यापौड़ी गांव निवासी जवान रवींद्र सिंह थापा की भी मौत हो गई। रवींद्र सिंह थापा (33) पुत्र स्व. भवान सिंह भी शामिल थे।

रवींद्र सिंह के परिवार में पत्नी कमला देवी, एक बेटा पीयूष (10) और एक बेटी इशिका (3) हैं। शहीद का परिवार वर्तमान में पंचायत घर क्षेत्र रामपुर रोड हल्द्वानी में रहता है।

सेना के मुताबिक, जेमा के रास्ते में वाहन एक तीखे मोड़ पर एक खड़ी ढलान पर फिसल गया। एक बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया और चार घायल सैनिकों को हवाई मार्ग से निकाला जा रहा है।

इसमें तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों और 13 सैनिकों ने दुर्घटना में लगी चोटों के कारण दम तोड़ दिया। इस दुख की घड़ी में भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है।

error: Content is protected !!