posted on : सितंबर 1, 2022 12:15 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड: पौड़ी जिले के इन दो गांवों में फटा बादल!

पौड़ी: आसमान से लगातार आफत बरस रही है। पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिसके चलते नदियां उफान पर हैं। प्रदेशभर में कई सड़कें बंद हैं। इधर, देर रात को पौड़ी जिले के श्रीनगर में दो गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार जोगड़ी और रैतपुरा गांव में बादल फटने से खेतों को भारी नुकसान हुआ है। पानी और मलबा आने से खेत तबाह हो गए।

सूचना मिलने के बाद एसडीएम अजयवीर सिंह ने सोमवार सुबह प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने बताया कि दोनों गांव में खेतों और रास्तों को नुकसान पहुंचा है। सड़क मार्ग व बिजली-पानी की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। किसी मकान को क्षति नहीं पहुंची है। वहीं, कोई जन या पशुहानि नहीं हुई है।

मौसम विभागा ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान के अनुसार देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विज्ञानियों ने येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में ज्यादातर इलाकों में तेज गर्जना के साथ कहीं-कहीं भारी से बहुत अधिक बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटे पहाड़ी क्षेत्रों के लिए एहतियात बरतने वाले हैं।

error: Content is protected !!