उत्तराखंड: थाने पहुंची नाबालिग लड़कियां, अंकल हमारा निकाह करा दो…

  • हरिद्वार में थाने पहुंची दो नाबालिग लड़कियां.

  • एक-दुसरे से शादी करना चाहती हैं दोनों लड़कियां।

हरिद्वार: आधुनिकता के इस दौर में समाज किस दिशा में जा रहा है। इसके कई उदाहरण आए दिन सामने आते रहते हैं। हरिद्वार में ही कल दो अजीब मामले सामने आए। एक मामले में लड़की ने महिला आयोग से शिकायत। उसका कहना है कि पति समलैंगिक है और आधी रात को उठकर श्रृंगार करता है। दूसरा मामला पुलिस के पास पहुंचा। दो नाबालिग लड़कियां थाने पहुंची और पुलिस को अपनी कहानी सुनाने लगीं, जिसे सुन पुलिस हैरान रह गई।

मामला ज्वालापुर कोतवाली का है। यहां दो नाबालिग लड़कियों ने पुलिस से निकाह कराने के लिए मदद मांगी। यह सुनकर पुलिस हैरान रह गई। ज्वालापुर नाबालिग को सहारनपुर की अपनी ही उम्र की लड़की से प्यार हो गया। दरअसल, कुछ दिन पहले दोनों की मुलाकात पिरान कलियर में हुई थी।

मोबाइल पर दोनों के बीच बातचीत होने लगी, जिसके बाद उन्होंने एक-दूसरे के साथ जीवन गुजारने का फैसला लिया। कई घंटे तक दोनों कोतवाली में ही एक-दूसरे से निकाह करने की जिद्द पर अड़ी रही। बाद दोनों को किसी तरह समझाकर उनके परिजनों के हवाले कर दिया।

बुधवार को ही सहारनपुर निवासी किशोरी यहां पहुंची थी। जिसके बाद दोनों कोतवाली पहुंच गई। पुलिस ने किशोरियों को समझाने का प्रयास किया कि पुलिस अपने स्तर से ऐसी कोई मदद नहीं कर सकती है, लेकिन दोनों किशोरियां जिद पर अड़ी रही। तब पुलिस ने दोनों के स्वजन को बुलाया।

शेयर करें !
posted on : June 7, 2024 1:43 pm