posted on : दिसंबर 1, 2022 11:26 am
शेयर करें !

उत्तराखंड: कॉमर्शियल सिलिंडर के रेट कम, घरेलू पर नहीं मिली राहत

देहरादून: गैस कंपनियों ने कॉमर्शियल सिलिंडर में 115 रुपये दाम घटाकर राहत दी है। जबकि घरेलू सिलिंडर की कीमत में कोई बदलाव नही किया गया है। उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में कॉमर्शियल सिलिंडर के दाम घटे हैं। ऑयल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलिंडर की कीमतों की समीक्षा करती हैं। आज एक नवंबर को हुई समीक्षा के बाद कॉमर्शियल सिलिंडर के दाम घटाने का फैसला किया गया।

एक नवंबर से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 115.50 रुपये और सस्‍ता हो गया है। नई कीमत केवल 19 किलोग्राम वजन वाले सिलिंडर पर लागू होगी, जबकि 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलिंडर का दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 115 रुपये कटौती होने के बाद अब देहरादून में कामर्शियल सिलिंडर 1787 रुपये में मिलेगा। वहीं घरेलू सिलिंडर की कीमतों में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया।

देहरादून स्थित स्वास्तिक गैस एजेंसी के संचालक सुधीर बडोला ने बताया कामर्शियल सिलिंडर की कीमत घटने के बाद अब उपभोक्ताओं को 1787 रुपये में सिलिंडर मिलेगा। जबकि पहले 1902 रुपये का मिल रहा था। वहीं कीमत में बदलाव न होने से घरेलू सिलिंडर 1072 रूपये में उपभोक्ताओं को मिलेगा।

एक नवंबर के लिए पेट्रोल और डीजल के रेट जारी कर दिए गए हैं। आज सरकारी कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। देहरादून जनपद की बात करें तो यहां इंडियन आयल के पेट्रोल पंप में पेट्रोल की कीमत 95. 28 रुपये प्रति लीटर है। अगर आपकी डीजल कार है तो आपको डीजल के ल‍िए 90.29 रुपये प्रति लीटर देने होंगे।

One thought on “उत्तराखंड: कॉमर्शियल सिलिंडर के रेट कम, घरेलू पर नहीं मिली राहत

Comments are closed.

error: Content is protected !!