posted on : अक्टूबर 17, 2022 7:34 am
शेयर करें !

उत्तराखंड : हैरान करने वाला मामला, पसंद का खाना नहीं बना तो लगा ली फांसी

देहरादून: उत्तराखंड में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पसंद का खाना न बनाने पर युवती अपने परिजनों से खपा हो गई और चुन्नी का फंदे डालकर फांसी लगा ली। परिजनों ने तत्काल युवती को फंदे से नीचे उतारकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुकी थी।

पुलिस ने बताया कि, 15 सितंबर यानि गुरुवार की रात्रि कोरोनेशन अस्पताल द्वारा वार्ड बॉय के माध्यम से थाना रायपुर को सूचना दी गई कि, मृतका निवासी डाडा लखोंड थाना रायपुर (उम्र 16 वर्ष ) ने अपने आवास पर फांसी लगा दी है। जिसे उपचार के लिए परिजनों द्वारा कोरोनेशन अस्पताल लाया गया। चिकित्सक ने चेकअप के बाद युवती को मृत घोषित किया।

यह भी पढ़ें उत्तराखंड: एसएसपी ने दरोगा समेत 09 पुलिसकर्मी किए लाइन हाजिर, विभागीय कार्रवाई के भी आदेश इस सूचना पर तत्काल थाना रायपुर से महिला उप.निरी. भावना पुलिस कर्मगणों को रवाना किया गया।

मृतिका के शव को कब्जे पुलिस में लेकर और वरिष्ठ उप.निरी. रायपुर और चौकी प्रभारी मयूर विहार द्वारा घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण कर मौके मुआयना किया गया। साथ ही परिजनों व आस पास रहने वालो से जानकारी ली गई।

इस दौरान जानकारी मिली कि, मृतिका पसंद का खाना न बनाने आदि बातों से खपा थी। जिसके चलते किशोरी ने सामने बने मकान के कमरे में जाकर कमरे को बंद कर चद्दर की छत पर लोहे के लगे पाइप पर चुन्नी का फंदे डालकर फांसी लगा ली।

जानकारी मिलने पर परिजनों ने तत्काल छत की चादर हटाकर कमरे से मृतिका को निकाला, जिसकी सांसे चल रही थी। उसकी जान बचाने के लिए तत्काल निजी वाहन से कोरोनेशन अस्पताल ले जाया गया, जिसकी संभवत रास्ते में ले जाते समय मौत हो गई।

परिजनों व आस पड़ोस की मौजूदगी में पंचायत नामा मुर्तिब कर आज 16 सितंबर को पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई है,जांच भी जारी है।

error: Content is protected !!