posted on : दिसंबर 8, 2022 5:17 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड: UKSSSC से UKPSC को ट्रांसफर हुई भर्तियां, युवाओं को नहीं मिल रही ये छूट

देहरादून: UKSSSC द्वारा की गयी भर्तियों में घोटाले क सामने आने के बाद उत्तराखंड सरकार द्वारा कई सारी भर्तियों को उत्तराखंड लोकसेवा आयोग (UKPSC) को सौंप दिया गया है.

UKSSSC द्वारा 2021 में पटवारी, फॉरेस्ट गार्ड एवं बंदीरक्षक हेतु आवेदन मांगे गए थे. इसमें यूकेएसएसएससी द्वारा आयु सीमा में एक वर्ष की छूट दी गयी थी और अधिकतम आयु सीमा एक जुलाई 1992 रखी गयी थी. यही पद जब उत्तराखंड लोकसेवा आयोग को हस्तांतरित हुए तो आयु सीमा की यह छूट नहीं दी जा रही है.

कामरेड इंद्रेश ने लोकसेवा आयोग को पत्र लिखा है। अपने इस पत्र में उन्होंने कहा है कि पुराने फार्मों की पंजीकरण संख्या तो मांगी गयी है, परंतु उन में आयु सीमा में एक वर्ष की छूट जो UKSSSC की ओर से दी जा रही थी, वह नहीं दी जा रही है.

ऐसा होने के चलते सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा से सिर्फ इसलिए वंचित हो रहे हैं क्यूंकि भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते राज्य सरकार द्वारा परीक्षा लेने वाला आयोग बदल गया है. भ्रष्टाचारियों के कारनामों की सजा, अभ्यर्थियों को देने जैसी बात हो गयी.

उन्होंने मांग की है कि जो परीक्षाएं UKSSSC से उत्तराखंड लोकसेवा आयोग को हस्तांतरित की गयी हैं, उनमें पूर्व में UKSSSC को आवेदन जमा करावा चुके सभी अभ्यर्थियों को शामिल होने का अवसर प्रदान किया जाये और इसके लिए UKSSSC द्वारा आयु सीमा में प्रदान की जा रही छूट को बहाल किया जाये.

One thought on “उत्तराखंड: UKSSSC से UKPSC को ट्रांसफर हुई भर्तियां, युवाओं को नहीं मिल रही ये छूट

Comments are closed.

error: Content is protected !!