posted on : सितंबर 8, 2022 5:40 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड : घूस ले रहा था कानूनगो, विजिलेंस ने रंगे हाथों दबोचा

देहरादून : भ्रष्टाचार पर धामी सरकार लगातार प्रहार कर रही है। खासकर विजिलेंस भ्रष्टाचार की शिकायतों पर गंभीरता से काम कर रही है। सूचना मिलने पर विजिलेंस तैयार कर घूसखोरों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर रही है।

ऐसा ही एक मामला देहरादून के डोईवाला में सामने आया है।  विजिलेंस ने बड़ी कार्रवाई की है. विजिलेंस की टीम ने यहां कानूनगो को 10 हजार रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है.

आरोप है कि कानूनगो जमीन का भू उपयोग बदलने के नाम पर प्रति फाइल पांच हजार रुपये के हिसाब से 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था. मामले के अनुसार, सतर्कता अधिष्ठान देहरादून के टोल फ्री नंबर 1064 पर रिश्वत की मांग का मामला रजिस्ट्रर्ड कराया गया.

इस पर सतर्कता सेक्टर ने शिकायती प्रार्थना पत्र की गोपनीय जांच की. जांच में मामला सही पाते हुए पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर देहरादून रेनू लोहानी ने ट्रैप टीम का गठन किया.

आरोपी मोती लाल निवासी न्यू शिव मार्केट शास्त्री नगर ज्वालापुर हरिद्वार को डोईवाला में शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये लेते हुए सतर्कता सेक्टर देहरादून की ट्रैप टीम निरीक्षक तुषार बोरा, निरीक्षक मनोज रावत, निरीक्षक विभा वर्मा, आरक्षी मनोज शर्मा, आरक्षी गोपाल सिंह, आरक्षी नितिन आरक्षी ईखलाख के रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

2 thoughts on “उत्तराखंड : घूस ले रहा था कानूनगो, विजिलेंस ने रंगे हाथों दबोचा

Leave a Reply

error: Content is protected !!