चारधाम यात्रा पर आ रहे हैं तो रहें सावधान, फर्जी रजिस्ट्रेशन से बचने का तरीका

उत्तरकाशी: चारधाम यात्रा जारों पर चल रही है। तीर्थ यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को यात्रा व्यवस्थाओं में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। यात्रा का दबाव बढ़ने के साथ ही फर्जी रजिस्ट्रेशन के मामले भी सामने आने लगे हैं।

चारधाम यात्रा की शुरुआत में ही भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ यमुनोत्री और गंगोत्री धाम में दर्शन के लिए उमड़ रही है। इसी बीच फर्जी रजिस्ट्रेशन का मामला भी सामने आया है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित रजिस्ट्रेशन सेन्टर हीना में चेकिंग के दौरान रजिस्ट्रेशन बार कोड चौक करने पर दो यात्री बसों की रजिस्ट्रेशन की डेट फर्जी पायी गई।

अगर आपको फर्जी रजिस्ट्रेशन से बचना है तो यहां क्लिक कर रजिस्ट्रेशन करें

दोनों बसों में 88 तीर्थयात्री सवार थे। श्रद्धालुओं द्वारा बताया गया कि हरिद्वार से टिंकू व माटू नामक दो टूर ऑपरेटर द्वारा उनके रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाड़ा कर उनके साथ छलावा किया गया है। श्रद्धालुओं की तहरीर पर दोनों टूर ऑपरेटरों के विरुद्ध कोतवाली मनेरी पर सरकारी दस्तावेज पर धोखे से कूटरचना कर फर्जी रजिस्ट्रेशन तैयार करने पर दो अभियोग पंजीकृत किए गए हैं।

एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि उत्तरकाशी पुलिस श्रद्धालुओं की यात्रा को सरल, सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए लगातार तत्पर है। कोई भी यात्री बिना रजिस्ट्रेशन व रजिस्ट्रेशन की तिथि से पूर्व या बाद में यात्रा पर न आएं। सभी श्रद्धालु अपना पंजीकरण आधिकारिक साइट से ही करें और किसी भी जालसाज के बहकावे में न आएं।

शेयर करें !
posted on : May 17, 2024 1:16 pm