posted on : दिसंबर 14, 2022 2:38 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड: भाजपा में शामिल हुए दीपक बाली, आप के प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

देहरादून: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद दीपक बाली ने आज भाजपा का दामन थाम लिया है। आप को उत्तराखंड में के एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। दीपक बाली को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने पार्टी में शामिल कराया। इस दौरान भाजपा के बड़े नेता भी शामिल रहे।

दीपक बाली छात्र राजनीति में सक्रिय रहे। राज्य आंदोलनकारी भी रह चुके हैं। 2022 विधानसभा चुनाव में उन्होंने आप प्रत्याशी के रूप में चुनाव भी लड़ा था। आम आदमी पार्टी ने काशीपुर निवासी दीपक बाली को विधानसभा चुनावों में बेहतर परिणाम न आने के बाद पार्टी की कमान सौंपी गई थी, जिससे पार्टी निकाय चुनाव में वह बेहतर प्रदर्शन कर सके। लेकिन, चुनाव का ऐलान होने से पहले ही बाली ने पार्टी को अलविदा कह दिया।

दीपक बाली ने पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। आप के केंद्रीय संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री को भेजे अपने त्यागपत्र में उन्होंने कहा था कि वह आम आदमी पार्टी के साथ असहज महसूस कर रहे हैं। इसलिए वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। इससे पूर्व विधानसभा चुनावों में आप पार्टी के मुख्यमंत्री दावेदार रहे कर्नल अजय कोठियाल ने भी 18 मई को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!