posted on : अक्टूबर 10, 2022 12:44 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड: गोविंद बल्लभ पंत जी जयंती पर CM धामी अर्पित की श्रद्धांजलि

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में स्वाधीनता संग्राम सेनानी, देश के पूर्व गृहमंत्री और उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री, भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के उत्थान के लिए गोविंद बल्लभ पंत का अतुलनीय योगदान चिरस्मरणीय है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने विभिन्न जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। वहीं, प्रदेश में भी गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। चम्पावत जिले में जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित उनकी मूर्ति पर जिलाधिकारी नरेंद्र भण्डारी ने माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। साथ ही जिले के टनकपुर, लोहाघाट, पाटी सहित विभिन्न तहसील मुख्यालयों में भी पंडित गोविंद बल्लभ पंत को पुष्पांजलि अर्पित की गई। विचार गोष्ठियों के साथ ही स्वच्छता कार्यक्रम भी चलाया गया। इस अवसर पर स्कूल और कालेजों में स्कूली बच्चों की सांस्कृतिक, खेल कूद, प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया।

error: Content is protected !!