posted on : सितंबर 3, 2022 11:27 am
शेयर करें !

उत्तराखंड : मौसम विभाग का चार जिलों के लिए अलर्ट, आप भी रहें सावधान

देहरादून : मौसम विभाग ने चार जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी देहरादून समेत चार जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरुरत है।

मौसम विभाग ने चार जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। देहरादून के रायपुर क्षेत्र के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि बारिश के कारण सौंग और रिस्पना नदी का जल स्तर बढ़ने की संभावना है, जिसको देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

बीते दिन भी राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की बर्फबारी के साथ मैदानी क्षेत्रों में शनिवार को अधिकतर जगह झमाझम बारिश हुई।

वहीं, रविवार को पहाड़ी जिलों में तीव्र बौछार और गर्जन के साथ बारिश के आसार हैं।मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार रविवार को उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

वहीं, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की से मध्यम व गर्जन संग बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

वहीं, प्रदेश के बाकी जिलों में भी कहीं-कहीं इसी तरह की बारिश की संभावना जताई गई है। केंद्र ने दून, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जिलों में कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

2 thoughts on “उत्तराखंड : मौसम विभाग का चार जिलों के लिए अलर्ट, आप भी रहें सावधान

Leave a Reply

error: Content is protected !!