posted on : जनवरी 18, 2023 2:20 pm
शेयर करें !

बड़ी खबर: कार, बाइक नहीं, प्रशासन ने जब्त कर लिए 4 एयर प्लेन, पढ़ें पूरी खबर

मुबई :  आपने बाइट, कार, ट्रक या दूसरे वाहनों के सीज होने की खबरें पड़ी और सुनी होंगी। लेकिन, कभी यह नहीं सुना होगा कि स्थानीय प्रशासन ने किसी एयर प्लेन या एयर बस को जब्त कर लिया है। लेकिन, ऐसा हुआ है। यह मामला मुंबई से जुड़ा हुआ है।

उत्तराखंड में यहां पड़े CBI के ताबड़तोड़ छापे, ये है पूरा मामला 

स्थानीय अधिकारियों ने ग्रेच्युटी बकाया का भुगतान न करने पर जेट एयरवेज से संबंधित चार विमानों को जब्त कर लिया है। एक नोटिस का हवाला देते हुए, 960,000 रुपये ($11,760.38) और 10% ब्याज के बकाये के भुगतान में चूक के बाद मुंबई जिला प्रशासन ने तीन बोइंग और एक एयरबस विमानों को जब्त कर लिया। जेट एयरवेज ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

भारत के राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण ने वाहक जेट एयरवेज के स्वामित्व को संयुक्त अरब अमीरात के व्यवसायी मुरारी लाल जालान और लंदन स्थित कालरॉक कैपिटल के नेतृत्व में एक कंसोर्टियम में स्थानांतरित करने की अनुमति दी है, दो सूत्रों ने पिछले सप्ताह रायटर को बताया।

उत्तराखंड: यहां होगा जोशीमठ का विस्थापन, जमीन को मिल गई हरी ढंडी, पढ़ें पूरी खबर

न्यायाधिकरण, जिसने पहले ही जेट के लिए कंसोर्टियम की संकल्प योजना को मंजूरी दे दी थी, ने भी स्वामित्व की प्रभावी तिथि 16 नवंबर, 2022 निर्धारित की थी, सूत्रों में से एक ने कहा था।

error: Content is protected !!