उत्तराखंड ब्रेकिंग: दिल्ली से सीधे आपदा परिचालन केंद्र पहुंचे CM धामी

देहरादून: प्रदेशभर में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण जहां नदियां और नाले उफान पर हैं। वहीं, कई जगहों पर भारी भूस्खलन हो रहा है। जान-माल का खतरा लगातार बना हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर थे। वहां से लौटने के बाद सीधे आपदा परिचालन केंद्र पहुंचे।

मौसम विभाग द्वारा राज्य के सात जिलों में दो दिवसीय ‘रेड’ अलर्ट की चेतावनी के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा करने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आपदा से हुए नुकसान के बारे में भी अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए निर्देश दिए हैं। साथ ही आपदा की स्थिति पर पैनी नजर बनाए रखने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

सीएम धामी दिल्ली दौरे पर जरूर थे, लेकिन वो लगातार प्रदेश की स्थिति पर नजर बनाए हुए थे। दिल्ली में दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से जुड़े काम निपटाने के बाद मुख्यमंत्री जैसे देहरादून पहुंचे। सबसे पहले आपदा परिवालन केंद्र पहुंचे और अधिकारियों से प्रदेशभर में आपदा की स्थिति की जानकारी ली।

शेयर करें !
posted on : August 22, 2023 1:03 pm
<
error: Content is protected !!