posted on : जनवरी 9, 2022 10:04 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड ब्रेकिंग: दरोगा रैंकर्स भर्ती रिजल्ट का इंतजार करते रहे गए पुलिसकर्मी, सरकार ने रद्द कर दी परीक्षा!

देहरादून: उत्तराखंड कैबिनेट में बड़ा फैसला लिया गया। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के तहत पांच भर्ती परीक्षाएं रद कर दी गई हैं। यह भी फैसला लिया गया कि UKSSSC की सात हजार पदों के लिए प्रस्तावित सभी परीक्षाएं राज्य लोक सेवा आयोग (UKPSC) कराएगा। कैबिनेट बैठक में 770 पदों के लिए पांच परीक्षाएं रद्द की गईं हैं।

 

इनमें वाहन चालक, कर्मशाला अनुदेशक, मत्स्य निरीक्षक, मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार और पुलिस रैंकर्स की परीक्षाएं शामिल हैं। दरोगा रैंकर्स भर्ती परीक्षा का परिणाम लंबे वक्त से जारी नहीं हो पा रहा था, जिसका खामियाजा आज भर्ती में सफल कई अभ्यर्थियों को भुगतना पड़ रहा है।

भर्ती के रद्द होने से इस परीक्षा में सम्मिलित हुए पुलिसकर्मियों में खासी निराशा है। लगातार पुलिसकर्मी परीक्षा का परिणाम जारी करने का अनुरोध करते रहे। लेकिन, हर बार अधिकारी आजकल के बाद कहकर उनको टालते रहे।

 

बड़ा सवाल है है की रैंकर्स भर्ती परीक्षा में जहां दरोगा रैंकर्स भर्ती परीक्षा का परिणाम झारी ना करके लटका दिया गया। वहीं, रैंकर्स हेड कांस्टेबल का परिणाम पहले ही जारी कर दिया गया था, जिनकी ट्रेनिंग भी लगभग पूरी हो चुकी है।

दरोगा रैंकर्स भर्ती परीक्षा में सम्मिलित हुए पुलिसकर्मियों को अब इस बात का डर भी सता रहा है की यह उनके पास रैंकर्स भर्ती के जरिए प्रमोशन पाने का आखिरी मौका था। कई पुलिसकर्मियों को कहना है के उनका परिणाम काफी पहले ही तैयार हो चुका था।

लेकिन, उसे बेवजह लटका कर रखा गया, जिसका परिणाम उनको भुगतना पड़ रहा है। जबकि उनके परिणाम को लेकर किसी तरह की कोई शिकायत भी नहीं की गई थी।

साथ ही वह यह भी कह रहे हैं कि उनकी भर्ती को रद्द करने के बजाए उसकी जांच की जानी चाहिए थी। जांच में यदि किसी तरह की गड़बड़ी पाई जाती तो उन्हें भर्ती रद्द किए जाने का कोई मलाल नहीं होता।

error: Content is protected !!