उत्तराखंड: बारिश से भारी नुकसान, मसूरी में दबे कई वाहन, रामनगर में नाले में बही बस!

मसूरी/नैनीताल: प्रदेशभर में भारी बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार बारिश का सिलसिला पिछले कई घंटों से जारी है। जिसके चलते जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। नदियों और नालों को जलस्तर भी बढ़ गया है।

इस बीच हादसों की खबरें भी सामने आने लगी हैं। मसूरी में बड़ा हादसा हो गया। गनीतम रही कि इसमें किसी की जान नहीं गई। लेकिन, लोगों को भारी नुकसान हुआ है। मसूरी में बारिश से भारी नुकसान हुआ है। यहां कैम्पटी रोड के पास भारी भरकम पुश्ता गिरने से कई गाड़ियां मलबे के नीचे दब गई है। बारिश होने के कारण उस वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था। आम दिनों में लोग आसपास रहते हैं। ऐसे में बड़ा हादसा भी हो सकता था।

वहीं, दूसरी और नैनीताल जिले के रामनगर से भी एक हादसे की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार बरसाती नाले में उफान आ गया था। इसके कारण एक बस अचानक नीचे गिर गई। नैनीताल जिले के रामनगर के टेढ़ा गांव के तिलमठ मंदिर के पास एक बस बरसाती नाले में बह गई। जिसमें 20 यात्री सवार थे, मौके पर पुलिस और प्रशासन के लोग पहुंचे, जिन्होंने सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। वही खनन कार्य कर रहे ट्रक भी नदी के चपेट में आ गए।

मौसम विभाग के मुताबिक आज भी मौसम का मिजाज बदले रहने के साथ ही दून में बादल छाने और गर्जन के साथ हल्की से तेज बारिश की संभावना है। दून में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और 16 डिग्री के आसपास रहेगा।

शेयर करें !
posted on : March 31, 2023 4:48 pm