posted on : अक्टूबर 26, 2022 7:07 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड से बड़ी खबर: अब पुलिस दरोगा भर्ती की भी होगी जांच, शासन से मांगी अनुमति!

देहरादून: UKSSSC पेपर लीक मामला इन दिनों सुर्खियों में है। एक के बाद एक कई गिरफ्तारियां हो रही है। इस पेपर लीक के तार उत्तर प्रदेश के धामपुर से जुड़े हैं। जहां पर नकल का अड्डा बनाया गया था। अब 2015-16 में दरोगा की भर्ती भी सवालों के घेरे में आ गई है। पुलिस मुख्यालय ने जांच के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है।

2015-16 में हुई दरोगा भर्ती परीक्षा की आशंका को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने शासन को जांच के लिए प्रस्ताव भेज दिया है। ये जा विजिलेंस से कराए जाने का प्रस्ताव मुख्यालय के गृह विभाग को भेजा गया है। हम इसकी खबर की पुष्टि नहीं करते हैं कि जो भी है वो जल्द सामने आ जाएगा।

UKSSSC पेपर लीक मामले में जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह की गिरफ्तारी के बाद एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं और साथ ही कई परीक्षाएं सवालों के घर में आ गई है। जिसके बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जिन परीक्षाओं में गड़बड़ी हुई है उस को रद्द करने के आदेश दिए हैं। वहीं, बीते दिली हाकम सिंह के दरोगा के साथ नाम जुड़ रहा है। साथ ही फोटो भी वायरल हो रही है जो कि उत्तरकाशी के ही बताए जा रहे हैं।

इन दरोगाओं ने 2015-16 में दरोगा की पास की थी जिसमें से एक दरोगा ने बैंक तो दूसरे ने 18 वीं रैंक हासिल की थी उही हाकम सिंह के साथ दारोगाओं की फोटो धोने के बाद भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका जाहिर की जा रही है और साथ ही इसकी जांच की जा रही है। फोटो लगातार वायरल हो रही है।

हाकम सिंह के तीन दरोगाओं के साथ नाम जुड रहे हैं और साथ ही फोटो भी वायरल हो रही है जो कि उत्तरकाशी के ही बताए जा रहे हैं। इन दरोगाओं ने 2015-16 में दरोगा की भर्ती पास की थी जिसमें से एक दरोगा ने सेकंड वीं रैंक तो दूसरे ने 18 वीं रैंक हासिल की थी। वहीं, हाकम सिंह के साथ दारोगाओं की फोटो वायरल होने के बाद भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका जाहिर की जा रही है और साथ ही इनकी जांच की मांग की जा रही है। यह खबर और फोटो पुलिस ग्रुप के साथ में सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

बता दें कि 2015 में 339 अभ्यर्थी परीक्षा देकर दरोगा बने थे।दरअसल यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में की जा रही जांच में एसटीएफ द्वारा कल पंतनगर विश्व विद्यालय के रिटायर्ड असिस्टेंट estiblisemt ऑफिसर दिनेश चंद जोशी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं दरोगा भर्ती की परीक्षा भी पंतनगर विश्व विद्यालय द्वारा ही कराई गई थी। गड़बड़ी की आशंका जाहिर करते हुए और शिकायतों के आधार पर पुलिस मुख्यालय ने जांच कराने संबंधी प्रस्ताव भेज दिया है।

error: Content is protected !!