posted on : दिसंबर 17, 2022 10:51 am
शेयर करें !

उत्तराखंड : विकराल हुई जंगल की आग, यहां जला होटल

अल्मोड़ा: जंगल की आग अब घरों तक पहुंचने लगी है। आग से जंगल लगातार धू-धूकर जल रहे हैं, जिससे भारी नुकसान हो रहा है। पर्यटक स्थल कसार देवी के इंपीरियल हाइट्स रिजॉर्ट में जंगल की आग पहुंच गई। आग से रिजॉर्ट का रेस्टोरेंट पूरी तरह जल गया। करीब 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।

अल्मोड़ा वन प्रभाग केक अल्मोड़ा रेंज में करीब 6 स्थानों पर आग लगने की सूचना है। कई जंगलों में आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन नगर के कसार देवी मंदिर और आसपास के क्षेत्र में फैली आग ने विकराल रूप ले लिया। यहां की आग रिजॉर्ट तक पहुँच गई। जिला अग्निशमन अधिकारी उमेद सिंह परगाई ने बताया कि रिजॉर्ट में जो आग लगी वह जंगल की आग से लगी।

उन्होंने बताया कि जंगल की आग की चिंगारी रिजॉर्ट की छत में मौजूद पिरूल में गिरी। इसके बाद आग लगने का अंदेशा है। उन्होंने बताया कि वह हर जगह जागरूकता अभियान में लोगों को यह बताते हैं कि अपनी छतों को पूरी तरह साफ रखें। उन्होंने बताया कि रिजॉर्ट में आग पर काबू पाने के लिए 12 गाड़ी पानी की आवश्यकता पड़ी।

वन संरक्षक प्रवीण कुमार ने बताया की रिजॉर्ट के रेस्टोरेंट में आग लगने की जानकारी है। आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। बताया यह भी जाता है कि रिजॉर्ट में 15 से 18 कमरे हैं। इसमें 30 से अधिक पर्यटक रुके हुए थे। सभी पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!