SONU SOOD NO 1: दिल्ली, बिहार में नहीं मिला इलाज, सोनू सूद ने पहुंचाया ऋषिकेश

SONU SOOD NO 1: दिल्ली, बिहार में नहीं मिला इलाज, सोनू सूद ने पहुंचाया ऋषिकेश
शेयर करें !
  • दिल्ली, बिहार में नहीं मिला इलाज.

  • सोनू सूद (SONU SOOD) ने पहुंचाया ऋषिकेश.

ऋषिकेश : AIIMS के चिकित्सकों ने बीते डेढ़ साल से पेट में तेज दर्द और उल्टी की गंभीर समस्या से ग्रसित एक 26 साल की स्टूडेंट के पेट के ट्यूमर के सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया है। बिहार मूल की उक्त महिला को उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश तक पहुंचाने में फिल्म अभिनेता सोनू सूद (SONU SOOD) की अहम भूमिका रही है।

 

उत्तराखंड : IPL में स्टार स्पोर्ट्स का चेहरा होंगी देवभूमि की बेटी, जानें कौन हैं तानिया पुरोहित

बिहार के आरा जिला निवासी 26 साल की स्टूडेंट को पिछले डेढ़ साल से उल्टी के साथ पेट में अत्यधिक दर्द से पीड़ित थी। पहले एम्स पटना और उसके बाद दिल्ली एम्स में सघन स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, जिसमें चिकित्सकों ने पाया कि महिला के पेन्क्रियाज में काफी बड़े आकार का ट्यूमर बन चुका है। जिसकी वजह से पिछले डेढ़ साल से लगातार पेट में असहनीय दर्द की शिकायत रहने लगी थी।

 

इसके अलावा वह लगातार उल्टी होने की समस्या से भी ग्रसित थी। गंभीर बीमारी के बावजूद पटना और दिल्ली एम्स में स्टूडेंट के उपचार में हो रहे विलंब के चलते एक्टर सोनू सूद (SONU SOOD) ने उसके इलाज के लिए ऋषिकेश एम्स से संपर्क साधा। जहां विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने महिला रोगी की गहनता से जांच की।

24 साल की लड़की के पेट से निकला इतना बड़ा ट्यूमर, देखकर हैरान रह गए डाॅक्टर…आप भी जानें

उन्होंने पाया कि छात्रा के पेट में बना ट्यूमर बड़ी ही जटिल स्थिति में है, जिसमें अधिक विलंब होने पर उसकी जान को खतरा भी हो सकता है। लिहाजा उसकी तत्काल सर्जरी का निर्णय लिया गया, एम्स के सर्जीकल गैस्ट्रो विभाग के विशेषज्ञों की टीम ने इस महिला के ट्यूमर का सफलतापूर्वक आपरेशन को अंजाम दिया। (SONU SOOD) सफल सर्जरी करने वाली टीम में शल्य चिकित्सा के डा. मधुर उनियाल, डा. अभिषेक अग्रवाल और एनेस्थिसिया विभाग के डा. वाईएस पयाल व डा. अजीत कुमार शामिल थे।

बड़ी खबर: 23 से मानसून सत्र, विधानसभा में 3 और कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव

एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत ने इस सफलता के लिए चिकित्सकों की टीम को बधाई दी। निदेशक एम्स पद्मश्री प्रो. रवि कांत ने कहा कि एम्स ऋषिकेश में जटिलतम बीमारियों के उपचार के लिए वर्ल्ड क्लास स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि सभी रोगियों को आधुनिकतम व बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाए। इस बाबत जानकारी देते हुए डीन एकेडमिक प्रोफेसर मनोज गुप्ता जी ने बताया कि महिला का यह ऑपरेशन बहुत ही चुनौतीपूर्ण था। (SONU SOOD)

BIG NEWS : आम लोगों के लिए नगर निगम फिर बंद, यहां होगा समस्याओं का समाधान

अग्नाशय के बिल्कुल नजदीक बन चुके ट्यूमर की वजह से उसकी स्थिति काफी जटिल हो चुकी थी। लेकिन, एम्स के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अपने अनुभव से इस जटिल सर्जरी में सफलता प्राप्त की है। डीन प्रो. मनोज गुप्ता जी ने बताया कि महिला रोगी के ट्यूमर का ऑपरेशन बीती 11 सितंबर-2020 को किया गया, जबकि रविवार 20 सितंबर को महिला को एम्स अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। लड़की ने संस्थान में हुए सफल ऑपरेशन के लिए फिल्म अभिनेता सोनू सूद (SONU SOOD) ने अपने ट्विटर एकाउंट और फेस बुक में एम्स ऋषिकेश का विशेष आभार व्यक्त किया है।

 

सब्सक्राइब करने के लिए अभी क्लिक करें हमारे youtube चैनल पर .https://www.youtube.com/channel/UCur-S2FXMmMgczMiDFMyreQ?view_as=subscriber .

शेयर करें !
editor

editor

Leave a Reply

error: Content is protected !!